देश की कुशल महिला शासिका मातुश्री अहिल्या बाई होल्कर  के लोक कल्याणकारी विचारों को जन-जन पहुंचाने की परम आवश्यकता  


लखनऊ 2 सितम्बर। समाज की नारी शक्ति श्रीमती सुषमा पाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं समाजवादी पार्टी, प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश की नेता का पांच सदस्यीय दल के साथ पाल वल्र्ड टाइम्स वेबसाइट के एल्डिको कालोनी, रायबरेली रोड पर स्थित प्रधान कार्यालय मंे आज आगमन हुआ। उसके पश्चात श्रीमती सुषमा पाल ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री अखिलेश यादव जी से मिलकर उनका आशीर्वाद भी लिया। श्री अखिलेश यादव जी ने भारत की महान वीरांगना, कुशल शासिका व नारी सशक्तिकरण की प्रतीक मातुश्री अहिल्याबाई होल्कर जी के प्रति अपना सम्मान प्रकट किया। ज्ञातव्य हो कि मातुश्री का जन्मदिवस समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश के सभी जिले कार्यालयों में उल्लासपूर्ण ढंग से मनाया गया था। 
    पाल वल्र्ड टाइम्स वेबसाइट के कार्यालय पर सभी धर्मों के अवतारों-सन्देशवाहकों, सर्वसमाज के महापुरूषों तथा कुशल शासिका मातुश्री अहिल्याबाई होल्कर के चित्रों के समक्ष पुष्पांजलि तथा दीप प्रज्जवलित करके सर्व-धर्म समभाव का संदेश सभी को मुख्य अतिथि श्रीमती सुषमा पाल, श्री प्यारे लाल वर्मा, कोषाध्यक्ष, समाजवादी पार्टी, प्रतापगढ़, श्री उमेश वर्मा, समाजवादी पार्टी नेता, श्री मनीष पाल, मीडिया प्रभारी तथा युवा अनुज पाल ने दिया। 
    मुख्य अतिथि श्रीमती सुषमा पाल ने कहा कि मातुश्री अहिल्या बाई होल्कर के लोक कल्याणकारी, पारिवारिक एकता द्वारा वसुधैव कुटुम्बकम् की शिक्षाआंे को जन-जन तक पहुंचाना इस युग की परम आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि समाज के महापुरूषों के मानवीय, पारिवारिक एकता एवं सामाजिक विचारों को जन-जन में पहुंचाने तथा समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के रिश्ते जोड़ने का कार्य भी व्यापक स्तर पर में पाल वल्र्ड टाइम्स वेबसाइट के माध्यम से किया जा रहा है। इस पुनीत अभियान में सभी को तन, मन तथा धन से सहयोग करने के लिए यथा शक्ति आगे आना चाहिए। 
    लखनऊ के वरिष्ठ समाजसेवी श्री जगजीवन पाल ने कहा कि ‘ग्लोबल विलेज’ के रूप में विकसित 21वीं सदी के विश्व समाज में भी मातुश्री अहिल्या बाई होल्कर तथा गुरूदेव के लोक कल्याणकारी, लोकतांत्रिक तथा मानवीय विचार आज भी पूरी तरह सारगर्भित तथा युगानुकूल हैं। 
    विश्व एकता के प्रबल समर्थक श्री प्रदीपजी पाल ने कहा कि लोक कल्याण, पारिवारिक एकता, 
भारतीय संस्कृति के आदर्श वसुधैव कुटुम्बकम् तथा सर्व-धर्म समभाव के विचारों को जन-जन में पहुंचाना सबसे बड़ा युग धर्म है। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय संस्कृति के आदर्श ‘‘वसुधैव कुटुम्बकम्’’ के विचार में विश्व की समस्याओं का समाधान निहित है।  
    वरिष्ठ समाजसेवी श्रीमती उमा जी पाल तथा युवा विश्व पाल ने समाज से मिल रहे विश्वास तथा सहयोग के लिए सभी के प्रति हार्दिक धन्यवाद प्रकट किया।
    अन्त में सभी को मेरठ से प्रकाशित ‘हरि कमल दर्पण’ साप्ताहिक समाचार पत्र तथा वोटरशिप योजना की लघु पुस्तिका की प्रतियां सादर भेंट की गयी। 
www.palworldtimes.com

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।