मातुश्री अहिल्याबाई होलकर की नगरी इंदौर ने देश के  सबसे स्वच्छ शहर का पांचवी बार कीर्तिमान बनाया 


मा. राष्ट्रपति द्वारा इन्दौर के सांसद, कमिश्नर श्रीमती प्रतिभा पाल आदि को आज सम्मानित किया 
इंदौर 20 नवम्बर 2021:ःः मातुश्री अहिल्याबाई होलकर की नगरी इंदौर ने देश के सबसे स्वच्छ शहर के रूप में पांचवीं बार परचम लहराते हुए मध्यप्रदेश का मान बढ़ाया है। भारत सरकार, नई दिल्ली के आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय ने आज देश में हुए इस वर्ष के स्वच्छता सर्वे के परिणाम घोषित कर दिए है। स्वच्छ अमृत महोत्सव 2021 का कार्यक्रम माननीय भारत के राष्ट्रपति जी श्री रामनाथ कोविद की उपस्थिति में आज विज्ञान भवन, नई दिल्ली में इन्दौर को पुनः पांचवी बार देश के सबसे स्वच्छ शहर होने की घोषणा की गई है। भारत के राष्ट्रपति जी द्वारा आज इन्दौर नगर निगम को देश का सबसे स्वच्छ शहर होने का पुरस्कार दिया गया है।
    साथ ही असंगठित सफाईमित्रों का खिताब भारत के महामहिम राष्ट्रपति ने राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया, प्रमुख सचिव, नगरीय नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग, मनीष सिंह, आयुक्त नगरीय प्रशासन निकुंज श्रीवास्तव, संभागायुक्त इन्दौर पवन शर्मा, कमिश्नर श्रीमती प्रतिभा पाल, अपर आयुक्त नगर निगम  संदीप सोनी को दिया। इंदौर पांचवीं बार भारत का सबसे स्वच्छ शहर घोषित हुआ है और हमने स्वच्छता का पंच लगाया है। 
    विज्ञान भवन नई दिल्ली में मौजूद कमिश्नर श्रीमती प्रतिभा पाल ने मा. प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी, 
मा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान, माननीय सांसद श्री शंकर लालवानी, इंदौर की देवतुल्य जनता का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हमारे सफाईमित्रों के अथक परिश्रम का नतीजा है। ये इंदौर के अनुशासन, तपस्या और नम्बर वन बने रहने के जुनून की जीत है।
    इंदौर अद्भुत है, इंदौर गजब है। धन्य है इंदौर की जनता , हम इंदौर की जनता को प्रणाम करते हैं, जिन्होंने इंदौर को लगातार 5वीं बार स्वच्छता में शीर्ष पर बनाए रखा। हम बधाई देते हैं, इंदौर को, 
जनप्रतिनिधियों को, सांसद, विधायक, मेयर सहित स्थानीय प्रशासन, सभी स्वच्छता कर्मियों, नागरिकों और स्वयंसेवी संगठनों को। 
Pradeep ji Pal 
www.palworldtimes.com
Whatsapp : 9839423719

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।