शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है जिसके उपयोग से समाज को  बदला जा सकता है - महाराज सिंह बघेल, मुख्य अतिथि 

 

धौलपुर, राजस्थान 28 दिसम्बर। अखिल भारतीय धनगर, गाडरी, पाल बघेल महासभा, धौलपुर के तत्वावधान पर नव निर्वाचित सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद् सदस्यों का सम्मान समारोह हाल ही में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि तहसीलदार महाराज सिंह बघेल थे। समारोह की अध्यक्षता विजय सिंह बघेल, सैपऊ ने की। 
    सर्वप्रथम लोकमाता अहिल्या बाई होल्कर के चित्र पर दीप प्रज्जवलित एवं फूलमाला पहनाकर विधिवत शुरूआत हुई। विशिष्ट अतिथियों को साफा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है जिससे समाज को बदला जा सकता है। 21वीं सदी के अनुकूल समाज बदलाव चाहता है। 
    उप प्रधान सैपऊ दुष्यंत सिंह बघेल ने समाज को एकजुट रहकर कंधे से कंधा मिलाकर चलने की बात कही। जिलाध्यक्ष सुरेश चन्द्र बघेला ने कुरीतियों का त्याग एवं शिक्षा पर बल दिया। मुरैना से आए हाकिम सरपंच ने समाज को एकसूत्र में बन्धकर चलने के लिए संगठन बनाने की बात कही। 
    पाल टाइम्स टाइम्स, आगरा के ब्यूरो चीफ एन.एस. हिन्दवाल ने विशेषकर युवाआंे को सकारात्मक तथा शैक्षिक पत्रकारिता के माध्यम से आगे आने का सादर आमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि पारिवारिक एकता ही वसुधैव कुटुम्बकम् की आधारशिला है। विश्व एकता की शिक्षा इस युग की सबसे बड़ी आवश्यकता है। 
    क्षेत्रीय वन अधिकारी महावीर सिंह पाल द्वारा समाज के जिला संकठन को मजबूत कर समाज को विकास मिल सकता है और शिक्षा पर बल दिया। विजय सिंह बघेल, सैपऊ ने नारी शिक्षा तथा बच्चों को अच्छी से अच्छी दिलवाये जाने पर जोर दिया। 
    महामंत्री महेश चन्द बघेल ने बच्चों को सभी समाज के लोगों को अच्छी नौकरियों में भेजकर समाज को आगे ले जाने की बात कही। इस मौके पर केदार सिंह बघेल शिक्षक नेता, मुकेश बघेला कानूनगो, लालमन सिंह बघेल, एएसआई, बाबूलाल बघेल, हवलदार, कमल सिंह बघेल, चन्द्रवीर सिंह, संतोष बघेल सहित अन्य हस्तियां भारी संख्या में उपस्थित थी। 
    पाल टाइम्स टाइम्स वेबसाइट के एडीटर इन चीफ प्रदीप जी पाल ने लखनऊ से प्रेषित अपने संदेश में कहा कि अखिल भारतीय धनगर, गाडरी, पाल बघेल महासभा, धौलपुर समाज के चारित्रिक, सामाजिक, राजनैतिक तथा आध्यात्मिक विकास में अनुकरणीय सेवा कर रहा है। उन्होंने महासभा द्वारा सफल समारोह के लिए अपनी हार्दिक बधाइयां दी। 
Pradeep ji Pal 
www.palworldtimes.com
Whatsapp : 9839423719

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।