गरीब मजदूर के बेटे का हुआ भारतीय वायुसेना में चयन

मथुरा जिले के मांट तहसील के एक छोटे से गांव केहरी गढ़ी निवासी रवि धनगर का भारतीय वायुसेना में अग्निवीर के पद पर चयन होने पर गांव एवं परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है। हालांकि परीक्षा का परिणाम पहले ही आ चुका था पर अभी 2 दिन पहले जब उनके घर पर ट्रेनिंग के लिए जॉइनिंग लेटर आया तो वह खुशी से उछल पडे और परिवार के सभी सदस्यों को जॉइनिंग लेटर के बारे में बताया कि आगामी 28 दिसंबर 2023 से उसकी ट्रेनिंग कर्नाटक के बेलगांम में शुरू होने वाली है। मौके पर मौजूद सभी लोगों ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
रवि धनगर के पिता श्री गोविंद सिंह धनगर जी पेशे से मजदूर हैं  एवं उनकी माताजी गृहणी है। उनके तीन पुत्र हैं रवि उनमे से मझले पुत्र है रवि के पिता मेहनत एवं मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते है। उन्हें पूरा यकीन था कि उनके परिवार की स्थिति को सिर्फ और सिर्फ शिक्षा के माध्यम से ही सुधारा जा सकता है लेकिन उनके पास उचित संसाधन नही थे फिर भी उन्होंने शिक्षा के महत्व को समझते हुए अपने बच्चों को हमेशा शिक्षा के लिए प्रेरित किया।साथ- साथ अपने बच्चों को शिक्षा भी दिलाई। आज रवि की सफलता पर परिवार एवं पड़ोस के सभी लोग  गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं तथा परिवार में खुशी का माहौल है।
अतः सभी महानुभावों एवं युवा साथियों से अनुरोध है कि समाज को शिक्षा व खेलकूद के क्षेत्र में प्रेरित करते रहे एवं उचित मार्गदर्शन करें जिससे की आगामी पीढ़ी की मजबूत नींव रखी जा सके तथा समाज उत्थान एवं उन्नति की दर को बढ़ावा मिले।

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।