यूपी: बिजली विभाग में नौकरी का सुनहरा मौका, यहाँ से करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपी बिजली विभाग) में जेई (जूनियर इंजीनियर) के 212 पदों पर भर्ती शुरू होने जा रही है। विभाग की तरफ से इसकी अधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। इंजीनियरिंग में डिप्लोमा धारक अभ्यर्थियों के सामने यूपी बिजली विभाग में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का यह सुनहरा मौका है। इन पदों के लिए 04 दिसंबर, 2020 से 28 दिसंबर, 2020 तक आवेदन किए जा सकते हैं।

  • पद का नाम : जूनियर इंजीनियर
  • पदों की संख्या: 212 पद

महत्वपूर्ण तिथियां :

  • आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 04 दिसंबर, 2020
  • आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 28 दिसंबर, 2020
  • आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि : 30 दिसंबर, 2020

आयु सीमा : उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है। शैक्षणिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग से संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा।

चयन प्रक्रिया : इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑब्जेक्टिव परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन : इच्छुक उम्मीदवार इस वेबसाइट http://upenergy.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद प्रिंटआउट आगामी चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क: अनारक्षित वर्ग/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के लिए 1000 रुपये, एससी/एसटी वर्ग के लिए 700 रुपये, दिव्यांग आवेदकों के लिए 10 रुपये और अन्य राज्यों के आवेदकों के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

कम्प्यूटर आधारित परीक्षा केंद्र: वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, बरेली, लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और मेरठ में कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (Computer Based test CBT) के लिए केंद्र बनाए जाएंगे। परीक्षा 200 अंकों की होगी जिसे तीन घंटे में पूरा करना होगा।

अधिकारिक वेबसाइटर: www.upenergy.in/uppcl

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।