90 के दशक में ठंडा ठंडा पानी रैप गाने वाले बाबा सहगल अब गुमनाम हो गए हैं

90 के दशक में असली 'हिप हॉप' से लोगों को रूबरू करवाने वाले बाबा सहगल आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। बाबा अपने रैप से पब्लिक को खूब इंटरटेन करते हैं। उनके रैप का अंदाज बड़ा ही हटकर है। बाबा सहगल के बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई सारे रैप सॉन्ग्स देखने को मिले। फिल्मी हों या फिर नॉन फिल्मी, उनके तमाम रैप सॉन्ग्स लोगों की जुबान पर रहे और उन्होंने अपने बेहतरीन रैप सॉन्ग्स से शानदार पॉपुलैरिटी भी हासिल की।

90 के दशक में जब उदित नारायण, कुमार सानू, और लता मंगेशकर जैसे सिंगर्स का दौर था उस जमाने में बाबा सहगल ने रैप सॉन्ग्स बनाकर इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। उन्होंने रैप का ऐसा ट्रेंड सेट किया कि उस दौर में बॉलीवुड इंडस्ट्री में धड़ल्ले से रैप बनने लगे।

वही बॉलवुड में जब रणवीर सिंह की गली बॉय रिलीज हुई तो रैपर्स और उनके रैप सॉन्ग्स की लोकप्रियता लगातार बढ़ती चली गई। मगर ये सिलसिला बढ़ते वक्त के साथ कहीं थम सा गया। या यूं कहें कि बहुत धीमा पड़ गया। मगर उसके बाबजूद बाबा सहगल पूरे उत्साह के साथ रैप बनाते गए। वे आज भी रैप गाते हैं। उन्होंने कोरोना पर भी एक रैप बनाया था जो सुर्खियों में रहा था। वे ट्रेंडिग टॉपिक्स पर रैप बनाना पसंद करते हैं। मगर आज हिंदी में पहला रैप सॉन्ग गाने वाले सिंगर बाबा सहगल कहीं गुम हो गए है। काफी टाईम से उनका कोई सॉन्ग रिलीज नहीं हुआ है।

बाबा सहगल के वर्कफ़्रंट कि बात करे तो उन्होनें साल 1990 में दिलरुबा नाम का एल्बम रिलीज किया था। ये उनका पहला एल्बम था। इसके बाद उनका एल्बम अलीबाबा आया। मगर उन्हें फेम मिला साल 1992 में आए उनके एल्बम ठंडा ठंडा पानी से। इस एल्बम ने कई नए रिकॉर्ड स्थापित किए और फिर उसके बाद बाबा की लोकप्रियता बढ़ने लगी।

बाबा ने बॉलीवुड समेत कई सारी भाषाओं की फिल्मों में एक्टिंग भी की है। वे मिस 420, माई फ्रेंड गणेशा 3 और हेलिकॉप्टर ईला जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वे बिग बॉस के पहले सीजन के कंटेस्टेंट के तौर पर भी जाने जाते हैं। बाबा आज एक पॉपुलर यूट्यूबर में से एक हैं और विज्ञापनों का हिस्सा बनते रहते हैं।

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।