आतंकियों ने बिछाई लाशें: कई सेना-अधिकारियों की हत्या, हिल गया पूरा देश

अफगानिस्तान में लगातार हो रहे आतंकी हमले थमने का नाम ही नहीं ले रहें हैं। बीते दिन बृहस्पतिवार को पूर्वी अफगानिस्तान में एक कार सवार आत्मघाती हमलावर(Suicide Bomber) ने गश्त कर रहे अफगान सुरक्षा काफिले पर अचानक से हमला कर दिया। इस आत्मघाती हमले में अफगानिस्तान(Afghanistan) के खुफिया विभाग के तीन अधिकारियों की हत्या कर दी गई। इस बारे में अधिकारियों ने पूरी जानकारी दी है।

हमले में 19 लोग घायल
कार सवार आत्मघाती हमलावरों ने अफगान सुरक्षा काफिले पर ताबड़तोड़ हमलें किए। इन आतंकी हमलों में खुफिया विभाग के तीन अधिकारियों की जान चली गई। ऐसे में प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद हलीम फिदायी के अनुसार, पाकतिया प्रांत(Paktia province) में हुए इस हमले में 19 लोग घायल हो गए हैं और फिलहाल अभी तक किसी उग्रवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस हमले में आसपास की कई दुकानें भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

इससे पहले अफगानिस्तान के बमियान प्रांत में एक बम बिस्फोट में एक यातायात पुलिस कर्मी सहित 14 लोगों की मौत हो गयी और 45 लोगों के घायल होने की खबर मिली थी। बता दें कि ये घटना ऐसे समय हुई है, जब सरकारी वार्ताकार और तालिबान के प्रतिनिधि सालों से जारी युद्ध को खत्म करने के लिए बातचीत कर रहे थे।

विस्फोट में 45 लोग घायल
ऐसे में बताया गया कि बमियान प्रांत में सड़क के किनारे बम छिपाकर रखे गए थे। इसमें विस्फोट होने से 14 लोग के चीथड़े उड़ गए, जबकि 45 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने बताया कि बमियान प्रांत के बमियान शहर में मंगलवार दोपहर में हुए विस्फोट में 45 लोग घायल हो गए। इसके अलावा धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई थी।

पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मोहम्मद रजा यूसुफी ने बताया कि यहां लगातार दो बम धमाके हुए हैं। अब तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन की तरफ से जिम्मेदारी नहीं ली गई है।

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।