दो से तीन दिनों में पांच डिग्री तक तापमान में आएगी गिरावट

दिसंबर के महीने में सर्द हवाओं ने लोगों को कांपने के लिए मजूबर कर दिया है. इस बीच मौसम विभाग ने आज कहा कि अगले दो से तीन दिनों में उत्तर भारत में रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी.

 

मौसम विभाग ने कहा कि पंजाब में ठंड का प्रकोप और बढ़ सकता है जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर पश्चिम राजस्थान में भी ठंड की स्थिति बनी रहेगी. तापमान गिरने से उत्तर भारत के अधिकतर हिस्से में कोहरे का असर दिखने लगा है.

मौसम विभाग ने कहा, ''अगले चार दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्से में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी.''

 

मौसम विभाग ने पिछले महीने दिसंबर-फरवरी के लिए सर्दी का पूर्वानुमान जारी कर कहा था कि रात का तापमान सामान्य से नीचे रहेगा. अगले दो-तीन दिनों में मध्यवर्ती और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में बहुत बदलाव नहीं होगा. इसके बाद तापमान में दो-चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी.

 

दिल्ली का हाल
राष्ट्रीय राजधानी में आज मौसम सर्द रहा और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. साथ ही ठंडी हवाएं चलने से लोगों को सर्दी का एहसास होता रहा. मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम रहते हुए 19.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जो इस महीने में अब तक सबसे कम है.

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।