किसानों की सुने सरकार, कृषि कानून पर चर्चा के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाए: दीपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने सोमवार को कहा कि आंदोलन कर रहे किसानों की मांगों पर विचार-विमर्श करने के लिए संसद के एक विशेष सत्र को बुलाया जाना चाहिए. हुड्डा ने गुरुग्राम का दौरा किया, जहां उन्होंने राजीव चौक के पास स्थित एक मैदान में धरने पर बैठे किसानों से मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया.

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार को अपने अहंकार का त्याग कर किसानों की मांगों को स्वीकार करना चाहिए. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी इस वक्त पश्चिम बंगाल में रैलियों का आयोजन करने में व्यस्त है और इसके चलते कोविड-19 का हवाला देते हुए इन्होंने संसद को बंद रखा है.

प्रदर्शन स्थल पर लोगों को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा, “राष्ट्रीय राजधानी में तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 40 दिनों से लाखों की संख्या में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं और 50 से अधिक किसान अब तक शहीद हो चुके हैं, लेकिन सरकार अपने फैसले पर अड़ी हुई है. उन्हें इन किसानों की सुननी चाहिए.” उन्होंने कहा, “मैंने इस साल 4 जनवरी को अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है, जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं हो जाती.”

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।