गाबा टेस्ट में भारत को हो सकता है ये खतरा

नई दिल्ली: भारत को यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में आने वाले दिनों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि गाबा की विकेट आने वाले दिनों में टूट सकती है। भारत को शुक्रवार से शुरू हुए टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद फील्डिंग करनी पड़ी। टीम चौथी पारी खेलेगी और तेज एवं उछाल भरी पिच पर संभवत: उसे बड़े लक्ष्य का सामना करना पड़ सकता है। पहले दिन के बाद विकेट पर दरारें देखी गईं, जिसके कारण भारत को मुश्किल हो सकती हैं।

आस्ट्रेलियाई पारी के दौरान भी जब मार्नस लाबुशैन 37 के निजी स्कोर पर थे, तब नवदीप सैनी की गेंद एकदम दरार पर पड़ कर उठी और उनके बल्ले का किनारा लेकर गली में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों में गई, जिन्होंने कैच छोड़ दिया। दिन का खेल खत्म होने के बाद लाबुशैन ने कहा, जब मैं 37 रनों पर था, तब मुझे लगा कि विकेट से गेंद उछली। मैं कहूंगा कि यह विकेट सूखी हुई है। इससे दूसरे, तीसरे, चौथे, और पांचवें दिन परेशानी हो सकती है। मैंने गाबा की विकेट को कभी इस तरह का नहीं देखा। इसे देखकर लग रहा है कि यह सूखी है।

लाबुशैन ने 108 रनों की शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि क्रिज पर रहने के लिए मानसिक और शारीरिक मजबूती की जरूत है। उन्होंने कहा, इस समय, शारीरिक और मानसिक मजबूती की जरूरत है ताकि आप टिके रहें। जरूरत है कि आप खासकर ब्रिस्बेन में 100 फीसदी एकाग्र हों।

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।