बजट में हर सभी पर फोकस, जेपी नड्डा ने कहा- तेज रफ्तार से होगा देश का विकास

देश के पहले डिजिटल बजट पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी. जेपी नड्डा ने वित्त मंत्री से कहा कि इतनी कोशिशों से बनाया गया ये बजट देश में नौकरियां पैदा करने में अहम रोल निभाएगा. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह देश का पहला डिजिटल बजट है. पीएम मोदी ने कहा था कि इस बजट में आम लोगों की ईज ऑफ लिविंग के लिए नियमों को आसान बनाने की कोशिश की गई है.

जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना महामारी जैसे कठिन हालात में भी यह बजट वास्तविकता और विकास के विश्वास से भरा हुआ है. उन्होंने कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है. उन्होंने कहा कि यह बजट महिलाओं, युवाओं, मजदूरों के साथ ही छोड़ी और बड़ी इंडस्ट्रीज और संगठित और असंगठित क्षेत्रों की सभी जरूरतों को पूरा करेगा.

देश का हेल्थ सिस्टम दुरुस्त करने पर जोर

समावेशी बजट के लिए बीजेपी अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री और उनकी टीम को बधाई दी. इसके साथ ही स्वास्थ्य क्षेत्र में बडे़ पैमाने पर निवेश से यह साफ है कि भारत के हेल्थ सिस्टम को मजबूत करना सरकार की प्राथमिकता है. जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना महामारी जैसे कठिन समय के बीच देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में इस बजट से नए रास्ते खुलेंगे. उन्होंने कहा कि किसानों की आय को लेकर भी वित्त मंत्री ने प्रतिबद्धता जताई है.

इंफ्रास्ट्रक्टर के विकास पर बजट में खास ध्यान

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्टर के विकास पर बजट में खास ध्यान दिया गया है. इससे स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार को भी बल मिलेगा. उन्होंने कहा कि इंश्योरेंस सेक्टर में एफडीआई पॉलिसी को लेकर कुछ बदलाव किए गए हैं. बजट से MSME सेक्टर को भी ताकत मिलेगी. जेपी नड्डा ने कहा कि सात मेगा टेक्सटाइल प्लांट की घोषणा से बड़ा बदलाव होगा. इसके साथ ही एजिकेशन और रिसर्च सेक्टर पर भी खास फोकस किया गया है.

वित्त मंत्री ने कहा था कि इस साल के बजट में छह स्तंभों पर फोकस किया गया है. जिनमें हेल्थ, फजिकल, फाइनेंस केपिटल, इंफ्रास्ट्रक्चर, देश का समावेशी विकास शामिल हैं.

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।