विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में भारतीय टीम की दहाड़, अंग्रेजों को दस विकेट से हराया

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखे गए पुनर्निमित मोटेरा स्टेडियम में भारतीय टीम की दहाड़ सुनाई दी। भारत ने इंग्लैंड की टीम को दस विकेट से हराकर जीत हासिल की। डे नाइट के इस टेस्ट मैच का दो दिन में ही नतीजा सामने आ गया। चार मैचों की सीरीज में अब भारत को 2-1 की अहम बढ़त मिल गई है।

इंग्लैंड ने इस सीरीज में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था, लेकिन इंग्लिश टीम महज 112 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उम्मीद थी कि भारतीय टीम एक बड़ी बढ़त हासिल करेगी। मायूसी तब हुई, जब भारतीय बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए और महज 33 रन की बढ़त के साथ ऑलआउट हो गए। दूसरी पारी में इंग्लैंड की हालत और ज्यादा खराब नजर आई। पूरी टीम महज 81 रन पर ऑलआउट हो गई, जिससे भारत को यह सीरीज जीतने के लिए महज 49 रन का लक्ष्य मिला। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बिना कोई विकेट खोए इस लक्ष्य को 7.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने 25 गेंदों पर 25 और शुभमन गिल ने 21 गेंदों पर 15 रन बनाए और नाबाद रहे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत का यह दूसरा टेस्ट है, जो दो दिन में खत्म हुआ है। भारत ने 2018 में अफगानिस्तान को बेंगलुरु टेस्ट में 2 दिन में हराया था। इंग्लैंड की बात करें तो 12 टेस्ट दो दिन में खत्म हुए हैं।

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।