पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections) के लिए कांग्रेस ने उम्मीदारों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने शनिवार को 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इस सूची में 13 प्रत्याशियों के नाम है. जिसमें से पांच उम्मीदवार पहले चरण के हैं जबकि अन्य आठ उम्मीदवार दूसरे चरण के हैं. कांग्रेस से पहले शनिवार को ही भाजपा ने भी प्रत्याशियों की सूची जारी की है. भाजपा ने 57 उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की है जिसमें कि नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा गया है. बता दें इसी सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

वहीं कांग्रेस ने मोयना सीट ने माणिक भौमिक को टिकट दिया है जबकि इसी सीट से भाजपा ने पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं बाघमुंडी सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार नेपाल महतो हैं, भाजपा ने इस सीट को आजसू के लिए छोड़ा है. बता दें पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वाम मोर्चा साथ में चुनाव लड़ रहे हैं.

वाम मोर्चा, कांग्रेस व इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) महागठबंधन ने शुक्रवार को उन निर्वाचन क्षेत्रों के नामों की घोषणा कर दी जिन पर तीनों दल पहले दो चरणों के चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेंगे. वाम मोर्चा ने अपनी आवंटित सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी. हालांकि कांग्रेस और आईएसएफ द्वारा अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी. उनके नेताओं ने यह जानकारी दी.वाम मोर्चा अध्यक्ष विमान बोस ने कहा कि कुछ सीटों को लेकर अभी महागठबंधन के घटकों के बीच सहमति नहीं बनी है. इन सीटों में नंदीग्राम भी शामिल है जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी.

इससे पहले से पहले तृणमूल कांग्रेस ने भी शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें फिल्मी हस्तियों सयोनी घोष, कौशानी मुखर्जी तथा राज चक्रवर्ती से लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी और फुटबॉलर बिदेश बोस के नाम शामिल हैं.

राज्य में विधानसभा चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में होंगे. मतों की गिनती दो मई को होनी है.

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।