1 मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन अभियान के लिए दिल्ली तैयार, सीएम ने की अहम बैठक

नई दिल्ली, अप्रैल 29: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1 मई से 18 साल से ऊपर की उम्र वालों के कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। दिल्ली सरकार की ओर से वैक्सीनेशन से जुड़ी सभी तैयारियों को पूरा करने का दावा किया जा रहा है। सीएम अरविंद केजरीवाल के मुताबिक टीकाकरण केंद्रों को बड़े पैमाने पर स्थापित किया जाएगा, सभी पात्र लोगों को आगे आकर वैक्सीन लेनी चाहिए।

कोरोना वैक्सीनेशन से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में टीकाकरण अभियान पर अधिकारियों के साथ एक बैठक की। अगले 3 महीनों में सभी 18 साल से ऊपर के लोगों के टीकाकरण की योजना तैयार की है। हम बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्र स्थापित करेंगे। सभी पात्र लोगों को टीकाकरण कराने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आना होगा।

लेकिन इन बस तैयारियों के बीच दिल्ली सरकार के पास जो परेशानी है, वो वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर हैं, क्योंकि वैक्सीन को लेकर दिल्ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन पहले ही साफ कर चुके है कि दिल्ली के पास अभी टीकाकरण के लिए कोरोना वैक्सीन नहीं है। वहीं दूसरी तरफ अगले 3 महीनों में सभी 18 साल से ऊपर के लोगों के टीकाकरण की योजना किस तरह से पूरी होगी ये देखने वाली बात होगी।

पाल वर्ल्ड टाइम्स की खबरों को शेयर करें और सोशल मीडिया पर भी फॉलो करना न भूलें।